Enter your search terms:
Top

Social Presence

Like @

Facebook

Follow us on

Twitter

Give ❤ on

Instagram

Subscribe on

Youtube

Connect on

LinkedIn

Hire us

Connect

नई दिल्ली:

देश आज अपनी आजादी की 70वीं वर्षगांठ मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार लाल किले के प्राचीर से देश को संबोधित किया। आइए जानते हैं 10 प्वाइंट्स में उन्होंने क्या कहा..

1-आजादी के पावन पर्व पर देशवासियों को कोटि-कोटि शुभकामनाएं। आज देश पूरा देश आजादी के पर्व के साथ जन्माष्टमी का पर्व भी मना रहा है। मेरे सामने बाल कन्हैया भी बैठे हैं। सुदर्शन चक्र धारी मोहन से लेकर चरखाधारी मोहन तक हमारी सांस्कृतिक ऐतिहासिक विरासत के हम सभी धनी हैं।

2-प्रधानमंत्री मोदी ने गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में मासूम बच्चों की मौत पर दुख जताया। उन्होंने कहा-पिछले दिनों प्राकृतिक आपदा को देश ने देखा। अस्पताल में बच्चों की मौत हुई। यह बेहद दुखी है। इस संकट की कड़ी में सभी देशवासियों एक साथ हैं।

3-2022 में आजादी के दीवानों के सपनों के अनुरूप भारत बनाने के लिए सवा सौ करोड़ देशवासियों के संकल्प और पुरुषार्थ से इस सपने को पूरा करना है।

4-अभी पिछले सप्ताह ही क्विट इंडिया मूवमेंट के 70 साल पूरे हुए। यह वर्ष है जब चंपारण आंदोलन की शताब्दी मना रहे हैं।

5-हमारे देश में कोई छोटा बड़ा नहीं है. सब बराबर हैं, सबकी बराबर भागीदारी है देश निर्माण में।अब आवाज ये उठे कि बदल रहा है, बदल सकता है, यही विश्वास होना चाहिए।

6-सभी यूनिफॉर्म फोर्सेस ने जब-जब मौका आया है, अपना कर्तव्य निभाया है, लोगों को हमारी ताकत को मानना पड़ा। बलिदान की पराकाष्ठा करने में हमारे वीर कभी पीछे नहीं रहे।

7-8000 करोड़ से ज्यादा की बेनामी संपत्ति सरकार ने जब्त की है। ओआरओपी पर सरकार ने अपना वादा निभाया। काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी

8- आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में आज हम अकेले नहीं हैं। दुनियां के सभी देश हमारे साथ हैं। वैश्विक शांति के लिए यह महत्वपुर्ण है। आज हम विश्व के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं

9-जीएसटी का लागू होना देश की नई सामर्थ्य है. दोगुनी रफ्तार से सड़कें बनाई जा रही हैं. 2.5 लाख करोड़ लोगों को गैस चूल्हे मिले।

10- अलगाववादी आए दिन नए-नए पैंतरे अपनाते रहते हैं। कश्मीरी को गले लगा समस्या हल होगी। न गाली से न गोली से समस्या हल होगी गले लगाने से। आतंकियों के साथ हम कोई नरमी नहीं बरतेंगे।